अब खोया फोन ढूंढना हुआ और आसान, Google ने जोड़ा यह काम का फीच

अब खोया फोन ढूंढना हुआ और आसान, Google ने जोड़ा यह काम का फीच

अब खोया फोन ढूंढना हुआ और आसान, Google ने जोड़ा यह काम का फीचर




गूगल की फाइंड माय डिवाइस सेवा में जोड़े गए Indoor Maps नाम के नए फीचर से ग्राहकों को खोया फोन खोजने में आसानी होगी। इसके जरिए यूजर्स को कुछ चुनिंदा इमारतों का इंडोर व्यू मिलेगा जिससे यूजर्स जान पाएंगे कि उन्होंने फोन कहां छोड़ा है।



नई दिल्ली 
खोए हुए स्मार्टफोन को खोजने में मददगार Google की Find My Device सेवा में एक और काम का फीचर ऐड किया गया है। गूगल ने फाइंड माय डिवाइस सेवा में Indoor Maps विकल्प जोड़ा है। इससे यूजर्स को खोए हुए स्मार्टफोन को खोजने में और अधिक आसानी होगी। इंडोर मैप्स फीचर के जरिए गूगल यूजर्स को कुछ चुनिंदा इमारतों (जैसे- हवाईअड्डों, मॉल्स) का इंडोर व्यू दिखाएगा। इससे यूजर्स आसानी से देख पाएंगे कि उन्होंने अपना फोन कहां छोड़ा है। 

द वर्ज की एक रिपोर्ट के अनुसार, अभी सर्च इंजन गूगल ने यह साफ नहीं किया है कि किन-किन बिल्डिंग्स पर यह फीचर लागू होगा यानी कि किन-किन इमारतों पर इंडोर मैप्स का व्यू मिलेगा। गूगल प्ले स्टोर पर ऐप के मौजूदा विवरण के अनुसार, 'फाइंड माय डिवाइस आपको हवाईअड्डों, मॉल्स या अन्य बड़ी इमारतों में आपकी ऐंड्रॉयड डिवाइस ढूंढने में मदद करता है और इसे तब तक लॉक रखता है जब तक आप खुद इसे नहीं ढूंढ लेते।' 





आगे लिखा है, फाइंड माय डिवाइस ऐप उपयोगकर्ताओं को उनके डिवाइस या स्मार्टफोन को उनकी वर्तमान या अंतिम लोकेशन के आधार पर मैप पर देखने, गूगल मैप्स पर डिवाइसेज की निगरानी करने, साइलेंट मोड या लॉक होने के बावजूद पूरी आवाज में अलर्ट देने और लॉक स्क्रीन पर कॉन्टैक्ट नंबर देखने की सुविधा देता है। मीलूम हो, इस ऐप को पिछले साल मई में सर्च इंजन के ऐंड्रॉयड में मालवेयर सुरक्षा 'गूगल प्ले प्रटेक्ट' के लिए लॉन्च किया गया था। 

Post a Comment

Thank you for the comment.

Previous Post Next Post